Exide 4kw Solar Panel की कीमत और कैपेसिटी की जानकारी देखे!

Exide 4kw Solar Panel

ज्यादातर घरों में 3kW से 5kW कैपेसिटी के सोलर सिस्टम लगवाएं जाते है। आपके सोलर सिस्टम का चुनाव पावर की जरूरत के ऊपर डिपेंड होता है। अगर आपकी हर दिन की बिजली का खर्च 20 यूनिट होता है

तो आपके लिए 4 kW क्षमता का सोलर सिस्टम ठीक रहेगा। वही हर दिन 15 यूनिट बिजली का खर्च होने पर आपको 3 kW सोलर सिस्टम की जरूरत होगी।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Exide को सोलर इन्वर्टर बनाने के मामले में शीर्ष कंपनी माना जाता है जिससे आपको 4 kW कैपेसिटी के सोलर सिस्टम को लेने का मौका मिलेगा। अपने अपने लोड की जरूरत के अनुसार ही सोलर इन्वर्टर का चुनाव करना है।

Exide आदित्य MPPT 3.5kVA सोलर PCU

यह सोलर इन्वर्टर आपको करीबन 3 kW के लोड पर चलाने का मौका देगा एवं इससे आप 4 kW तक क्षमता के सोलर पैनलों को भी जोड़ पाएंगे। इन्वर्टर में आपको 4 बैटरियों की जरूरत होगी।

आपको 2 वर्ष की वारंटी के साथ मिलेगा एवं प्योर साइन वेव आउटपुट देगा। ये इन्वर्टर आपके घरों के कई उपकरणों के लिए सही रहेगा और इसके लिए आपको 30 हजार रुपए देने होंगे।

Exide सोलर पैनल की कीमत

मार्केट में 2 टाइप के सोलर पैनल मिल रही है और लिमिटेड बजट वाले लोग पॉलीक्रिस्टलाइन टेक्नोलॉजी के सोलर पैनल को चुने। 4 kW पॉलीक्रिस्टलाइन सोलर पैनल का मूल्य करीबन 1,15,000 रुपए रहेगी।

Exide सोलर बैटरी की कीमत

Exide कंपनी आपको अपने बजट एवं बैंकअप की जरूरत के अनुसार कई साइज की बैटरी देती है। अगर आपका बजट लिमिटेड हो और आपको बुनियादी बैकअप की ही जरूरत हो तो आपको छोटे साइज की बैटरी को चुनना होगा।

  • एक्साइड 80Ah सोलर बैटरी: रु. 8,500
  • एक्साइड 100Ah सोलर बैटरी: रु. 10,000
  • एक्साइड 150Ah सोलर बैटरी: रु. 14,500
  • एक्साइड 200Ah सोलर बैटरी: रु. 18,600

इसेभी पढ़िए – केवल 13000 में लगवाएं 1kw Solar Panel, तुरंत करें अप्लाई!

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment

error: Content is protected !!
भारत की टॉप 5 Solar Water Heater कंपनी ! Solar Panel कितने साल तक चलता है? 2kW On-Grid Solar System लगवाने का टोटल खर्चा ! 13Kw एडवांस टेक्नोलॉजी Solar Panel लगाने का खर्चा! Exide 4kw Solar Panel लगवाने का टोटल खर्च !