भारत में लांच होंगे बिलकुल नए व सस्ते Vertical Solar Panel, जाने कैसे!

Vertical Solar Panel

आपको बता देकि रिपोर्ट के मताबित पता चला है की भारत की लीडिंग सोलर एनर्जी कंपनी याशिका एनर्जी सिस्टम्स ने पार्टनरशिप करी है, जिसमे Next2Sun जर्मनी और वाटक्राफ्ट इंडिया जैसी बड़ी कंपनी है।

गुजरात में इस पार्टनरशिप को आयोजित प्रोग्राम में री-इन्वेस्ट 2024 के साइन किए गए। यह एक मेमोरेंडम ऑफ़ अंडरस्टैंडिंग (MoU) के माध्यम से ऑफिसियल किया गया था।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Next2Sun जर्मनी के नए वर्टीकल सोलर पैनल

Next2Sun की नई इनोवेटिव टेक्नोलॉजी में Bifacial Solar Module की vertical installation शामिल है जो एक ही ज़मीन पर agricultural activity को रखते हुए सोलर एनर्जी प्रोडक्शन को भी बढ़ावा मिलेगा।

Next2Sun के नए इनोवेटिव वर्टिकल बाइफेसियल एग्री-पीवी सिस्टम को इनस्टॉल करके इस ज़मीन का अच्छे से उपयोग किया जा सकेगा जिससे किसान अपनी ज़मीन का उपयोग भी कर सकेगा और साथ ही रिन्यूएबल एनर्जी प्रोड्यूस करके मुफ्त बिजली का लाभ भी उठा सकेगा।

भारत में कब होंगे लॉन्च?

भारतीय और जर्मन सरकारों और Support of Agriculture Association से याशिका एनर्जी सिस्टम्स ने भारत में पायलट प्रोजेक्ट को जल्द शुरू करेगा जिसकी कैपेसिटी 100 kWp से लेकर 500 kWp तक होगी।

Next2Sun की नई Vertical Bifacial Solar Technology Solar Panel को वर्टिकल ओरिएंटेशन में इंस्टाल किया जाता है जो नीचे फसल को लगाने और खेती करने की जगह भी देते हैं साथ ही सनलाइट को कैप्चर करके बिजली भी पैदा करते हैं।

यह इनोवेटिव एग्रीकल्चर प्रोडक्टिविटी का बिना कम किए renewable energy जनरेट करके ज़मीन के उपयोग को ऑप्टिमाइज़ करते हैं।

इसेभी पढ़िए – घर पर सोलर पैनल लगाने पर मिलेगी और भी ज्यादा सब्सिडी!

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment

error: Content is protected !!
भारत की टॉप 5 Solar Water Heater कंपनी ! Solar Panel कितने साल तक चलता है? 2kW On-Grid Solar System लगवाने का टोटल खर्चा ! 13Kw एडवांस टेक्नोलॉजी Solar Panel लगाने का खर्चा! Exide 4kw Solar Panel लगवाने का टोटल खर्च !