मात्र ₹1.82 लाख के खर्चे में लग रहा Exide 2kW Solar System, सालों साल चलेगा!

Exide 2kW Solar System

आज के बढ़ते बिजली बिल को लेकर सभी लोग परेशां है ऐसे में यदि आप अपने घर पर सोलर पैनल लगाने की सोच रहे है तो आपके पास यह सही समय है। आपको बता देकि Exide कंपनी द्वारा 2KW Solar System लॉन्च किया है।

अगर आप भी सोच रहे हो सोलर सिस्टम को खरीदने की तो आज के इस लेख में हम आपके लिए Exide 2kW Solar System लाए हैं.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

सोलर पैनल लगवाने में आएगा इतना खर्चा:

यदि आप 2KW Solar System लगवाना चाहते है तो आपको पता होना चाहिए की आपके घर में प्रति दिन कितनी बिजली की खपत होती है। अगर 10 से 12 यूनिट्स बिजली की खपत होती होगी,

तो आपके लिए यह 2 KW सोलर सिस्टम बेस्ट है। 2KW Solar System दिन में 10 से 12 यूनिट्स बिजली उत्पन्न कर सकता है, जो आम घरेलू उपयोग के लिए पर्याप्त है।

इससे घर के सभी उपकरण आसानी से चल पाएंगे और एक 2 kW क्षमता के ऑन ग्रिड सोलर सिस्टम को इंस्टाल करने में 1 लाख से 1.60 लाख तक का खर्च आएगा।

सोलर बैटरी लगवाने में खर्चा:

यदि आपके पास अधिक बजट की क्षमता जो तो आपको दो 100Ah अथवा 150Ah बैटरी के विकल्प को चुनना चाहिए. 100Ah सोलर बैटरी की कीमत लगभग 20 हजार रूपये चल रहा है. वही दो 150Ah बैटरी की कीमत लगभग 34 हजार रूपये होने वाली है.

सोलर इनवर्टर लगवाने का खर्चा:

किसी सोलर सिस्टम में लोड को सही से मेनटेन करने के लिए MPPT तकनीक समेत 2 kVA सोलर इन्वर्टर की जरूरत पड़ती है. ये इन्वर्टर एक बार में 1,900W तक के लोड निकाल लेता है. इस समय सोलर इन्वर्टर की मार्केट में कीमत लगभग 18 हजार से 19 हजार रूपये तक है.

अगर आप एक्साइड कंपनी का 2kw सोलर सिस्टम लगवाना चाहते हैं तो आपको अपनी जेब से कुल खर्चा 1.82 लाख रूपये करना होगा.

इसेभी पढ़िए – 4kw Solar Panel से क्या क्या चला सकते हैं?, जानें पूरी डिटेल्स!

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment

error: Content is protected !!
6kw का Solar System लगाने में कितना खर्च आएगा? Balcony में Solar Panel कैसे लगवाए ? Renewable Energy Sector में आने वाले 5 IPOs कितने kilowatt के Solar System से चल सकता है पूरा घर? खुद से Solar Panel लगवाने में कितना खर्चा आएगा ?