बिजली बिल से नही पड़ेगा पाला Adani 2kw Solar Panel बेरोजगारों के बजट में लगवाए, 60% सब्सिडी के साथ!

Adani 2kw Solar Panel

जैसा कि सभी को पता ही होगा की सोलर पावर का इस्तेमाल सोलर पैनलों द्वारा बिजली जनरेट करने में किया जाता है. आज के समय में हर कोई अपने घरों में Solar Panel लगवा रहे हैं क्योंकि Solar System से बिजली का बिल बच जाता है.

यदि आप भी बिजली बिल को लेकर परेशान है तो आप भी Solar System का इस्तेमाल करके भारी भरकम बिजली के बिल से छुटकारा पा सकते है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

तो आज हम लाए हैं आपके लिए बेहतरीन Adani Company’s 2kw solar system, जो कि बिजली तो बचाएगा ही इसके साथ आपके कूलर व पंखे दोनों को सूर्य की ऊर्जा से चलाएगा.

बात करें Adani Company की तो अब यह भारत की जानी-मानी Solar Panel देने वाली कंपनी बन गई है. यदि आप भी Solar Panel लगवाने की सोच रहे है तो यह आर्टिकल आपके लिए है, इसे अंत तक पढ़े।

Adani 2kW सोलर सिस्टम में लगे कॉम्पनेंट की कीमत के बारे में जाने

अदानी की ओर से आने वाला 2kw Solar System एक शानदार विकल्प हो सकता है जो आपको कम कीमत में अधिक से अधिक बिजली देता है बल्कि पूरे 25 सालों के लिए बिजली बिल से भी मुफ्त हो जाओगे

यहां पर आपके पूरे 60% Subsidy ऑफर करी जा रही है। इसके अलावा आप इसे 1900 वॉट तक की अधिकतम बिजली प्राप्त कर सकते हैं जो कि घर की सभी होम्योपैथिक को चलाने के लिए परफेक्ट विकल्प है।

जनिए सोलर इनवर्टर के बारे में

एक अच्छे इनवर्टर का चुनाव कर सकते हैं यहां पर आपको MPPT टेक्नोलॉजी वाले 2kVA सोलर इन्वर्टर देखने के लिए मिल जाता है अधिकतम इसकी कीमत की बात करी जाए तो यह आपको ₹20000 से भी कम कीमत में मिल जाएगा।

एडिशनल एक्सपेंस क्या है

सोलर सिस्टम के साथ अतिरिक्त इक्विपमेंट भी लगाने आवश्यक है जैसे की माउंटिंग स्ट्रक्चर, अर्थिंग किट, DCDB बॉक्स, वायरिंग, और सेफ इत्यादि प्रकार के कॉम्पोनेंट भी जुड़े हुए रहते हैं

2kW सोलर सिस्टमटोटल कॉस्ट और उस पर मिलने वाली सब्सिडी के बारे में जाने

इसकी कुल खर्च की बात करी जाए तो अदानी 2kw Solar System को आप 1.30 लाख रुपए की कीमत में इंस्टॉल करवा सकते हैं आपको इस Solar System पर पूरे ₹17000 की सब्सिडी दी जाती है

और प्राकृतिक बिजली के लिए काफी अच्छा लाभ सुनिश्चित करती है। इस प्रकार आप वन टाइम इन्वेस्टमेंट करके आने वाले पूरे 25 सालों के लिए बिजली बिल की टेंशन से मुक्त हो सकते हैं।

इसेभी पढ़िए – 2kw Solar Panel Price | 2kw सोलर पैनल की कीमत क्या हैं?

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment

error: Content is protected !!
6kw का Solar System लगाने में कितना खर्च आएगा? Balcony में Solar Panel कैसे लगवाए ? Renewable Energy Sector में आने वाले 5 IPOs कितने kilowatt के Solar System से चल सकता है पूरा घर? खुद से Solar Panel लगवाने में कितना खर्चा आएगा ?