Microtek 3kw Solar System : अब Microtek का 3kW Solar मिलेगा किफायती कीमत पर, जाने पूरा खर्च!

Microtek 3kw Solar System :

आज के इस आर्टिकल में हम बात करने वाले हैं Microtek Company 3kw Solar System के कीमत के बारे में, जोकि एक जानी मानी कंपनी है।

सबसे पहले आपको पता होना चाहिए कि 3kw Solar System आपके लिए सफिशिएंट है या कहीं य आप ज्यादा बड़ा सिस्टम तो नहीं ले रहे हैं तो उसका बिल्कुल आसान सा तरीका ये है

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

कि अगर आप एक दिन के अंदर लगभग 15 Unit Bijli खपत कर लेते हैं यानी कि एक महीने में में 450 यूनिट खपत करते हैं तभी 3kw Solar System आपके लिए बेस्ट रहेगा।

अगर आप एक महीने में 300 यूनिट खपत करते हैं तो 2kw Solar System की तरफ जाइए अगर आप 450 यूनिट खपत करते हैं 3kw Solar System की तरफ जाइए अगर आप 600 यूनिट हर महीने यूज़ करते हैं तो आप 4kw Solar System ले सकते हैं।

Kaise Kare Chunav Solar System Ka

ऐसे ही आपको Solar System का चुनाव करना चाहिए अगर आप 3kv का लोड चलाना चाहते हैं देन आपको इन्वर्टर का चुनाव करना चाहिए ऐसा इनवर्टर चुनना चाहिए जो कि 3kv का लोड भी सपोर्ट करे तो उसके लिए 5kb का इन्वर्टर ही बेस्ट रहता है।

माइक्रोटेक कंपनी (Microtech Company) के अंदर आपको PWD MPT दो तरह के इन्वर्टर मिल जाते हैं टोटली आपके ऊपर डिपेंड है

कि कौन से के साथ में आप जाना चाहते हैं क्योंकि दोनों की जो कीमत है वो अलग-अलग है और दोनों के अंदर जो टेक्नोलॉजी है वही अलग-अलग है

बैटरी है वो दोनों के ऊपर चार बैटरी आपको लगानी पड़ती है तो टोटली आपके ऊपर डिपेंड है कि कौन सा इन्वर्टर आपके लिए परफेक्ट रहने वाला है.

अब बात करते हैं सोलर बैटरी की कीमत के बारे में तो माटा कंपनी के अंदर आपको 40ah से लेकर 200ah तक की बैटरी मिल जाती है अगर आपको कम बैकअप की आवश्यकता है

अगर आप कम कीमत में बैटरी खरीदना चाहते हैं तो 100ah की ले सकते हैं जो कि लगभग ₹10000 में मिल जाएगी 150ah की बैटरी ले सकते हैं जो कि आपको लगभग ₹18000 हजार रुपये में मिल जाएगी।

Solar Panel Ki Kimat

अब बात करते हैं SOlar Panel की तो पोली और mono type दो तरह की सोलर पैनल मार्केट में आपको देखने को मिलते हैं और Microtech Company के अभी Bifacial Solar Panel भी आने लग गए हैं

जो कि दोनों तरफ से बिजनी बनाते हैं हालांकि उनकी जो कीमत है वो थोड़ी सी अधिक रहती है लेकिन उनका अपना भी फायदा होता है।

अगर आप Poly Crystalline Technology के 3kw के पैनल लेते हैं तो वो आपको मिल जाएंगे लगभग 87000 में और अगर आप Mono Perc Technology के 3kw Panel लेंगे तो वो आपको लगभग ₹1 लाख करीब मिल जाते हैं।

वहीं पर अगर आप जाते हैं फिर Bifacial Technology की तरफ तो वहां पर ₹110000 के अराउंड वो भी आपको मिल जाएंगे तो इन तीनों टेक्नोलॉजी के बीच में लगभग 10-10 हजार का ही अंतर है, टोटली आपके ऊपर डिपेंड है कि कौन सी टेक्नोलॉजी के साथ में आप जाना चाहते हैं।

अगर आपका बजट कम है तो PWD technology inverter के साथ में Poly Panel लगाकर अपना System तैयार कर सकते हैं जो कि आपको पड़ेगा लगभग 180000 के करीब आ जाता है।

अगर आप एमपी पनी टेक्नोलॉजी के साथ में जाना चाहते हैं और यहां पर आपको बैटरी भी 150ah वाली चाहिए और Mono Prok Technology के पैरल लगाने हैं,

तब आपका खर्चा आएगा लगभग ₹210000 के करीब तो यहां पर टोटली आपके ऊपर डिप है कि आप 20 हजार रुपये बचाना चाहते हैं या आप एक अच्छा Solar System लगाना चाहते हैं।

इसेभी पढ़िए – दूसरे टप्पे की शुरुवात, जल्द लगवाएं फ्री में सोलर पैनल!

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
error: Content is protected !!
6kw का Solar System लगाने में कितना खर्च आएगा? Balcony में Solar Panel कैसे लगवाए ? Renewable Energy Sector में आने वाले 5 IPOs कितने kilowatt के Solar System से चल सकता है पूरा घर? खुद से Solar Panel लगवाने में कितना खर्चा आएगा ?